Not known Details About मौसमी के जूस के लाभ

Wiki Article



अलसी के बीज (तीसी) खाने के इतने फायदे आप नही जानते होंगे

मौसमी का जूस पीने से आपको कई लाभ मिलते हैं। इससे शरीर को डिटॉक्स करने में मदद मिलती है। 

मौसमी रस पोटेशियम के मामले में काफी समृद्ध होता है जो कि मूत्र विकार के उपचार में मदद करता है। मूत्राशय की सूजन भी मूत्र मार्ग में संक्रमण (यूटीआई) के रूप में जानी जाती है। मूत्र विकार में तत्काल राहत के लिए मौसमी का रस पानी में उबालक ठंडा करने के बाद कुछ घंटों के भीतर ले लिया जाना चाहिए। इससे आपको तुरंत रहत मिलेगी।

अधिक मौसम्बी का किया गया सेवन एसिडिटी का भी कारण बन सकता है। अगर खाली पेट मौसम्बी का अधिक सेवन किया जाए तो यह दस्त जैसी समस्याओं को भी उत्पन्न कर सकता है। खट्टा होने की वजह से मौसम्बी भी में एसिडिक प्रभाव मौजूद होते हैं जिस कारण खाली पेट मौसम्बी के जूस का सेवन नहीं करना चाहिए।

पहले अनानास के टुकड़े थोड़ा थोड़ा हॉपर में डालें, फ़िर मौसंबी को डालकर ग्राइंड कर लें।

मौसंबी के साथ बरती जाने वाली सावधानियां:

जीवन शैली सावधान नहीं हुए तो कोरोना से भी घातक हो सकते हैं परिणाम

मौसंबी एक विटामिन सी का बड़ा स्रोत है और यह हमारी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है।

वजन कम करने के लिए मौसंबी के कई फायदे देखे गए हैं। दरअसल मौसम्बी में फैट की मात्रा ना के बराबर ही होती है। एवं इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स की अधिकता होती हैजिस कारण यह वजन कम करने के लिए काफी लाभकारी माना गया है। नियमित रूप से मौसम्बी को अपनी डाइट में शामिल करने से वजन कम करने में काफी आसानी होती है।

Source जयपुर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने जनसंपर्क अधिकारी की भांजी के विवाह…

अनन्या मानती हैं हेल्दी स्किन और शायनी हेयर के लिए पोषक तत्वों से भरपूर आहार और नियमित एक्सरसाइज दोनों जरूरी है। इससे मेटाबोलिज्म सक्रिय रहता है और शरीर का हर अंग फिट रहता है।

फिजिकल फिटनेस के लिए अनन्या पांडे सख्त वर्कआउट रूटीन का पालन करती हैं। वे जिम में वेट ट्रेनिंग और कार्डियो एक्सरसाइज को फ़ॉलो करती हैं। कार्डियो के लिए ज़ुम्बा और एरोबिक्स भी करती हैं।

वही बॉडी...वही चेहरा...दूसरा सिद्धार्थ शुक्ला है ये लड़का, हूबहू मिलती शक्ल को देख आंखों को हुआ धोखा, लोग बोले- सिड वापस आ गया

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Report this wiki page